पुलिस मुख्यालय ने कांस्टेबल भर्ती के लिए 4 दिसम्बर, 2019 को विज्ञप्ति जारी की थी, जिसमें आयु की गणना एक जनवरी, 2020 को आधार मानकर की गई थी। अब आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 को आधार मानकर की जाएगी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर की जाने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आयु सीमा में एक वर्ष की छूट प्रदान करने तथा आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

पुलिस मुख्यालय ने कांस्टेबल भर्ती के लिए 4 दिसम्बर, 2019 को विज्ञप्ति जारी की थी, जिसमें आयु की गणना एक जनवरी, 2020 को आधार मानकर की गई थी। अब आयु की गणना एक जनवरी, 2021 को आधार मानकर की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पुलिस कांस्टेबल के लिए गत भर्ती वर्ष 2018 में हुई थी, इसमें अभ्यर्थियों के लिए आयु की गणना 1 जनवरी, 2019 को आधार मानकर की गई थी। चूंकि वर्ष 2019 में कांस्टेबल की भर्ती नहीं हो सकी, इसलिए गहलोत ने अभ्यर्थियों की ऊपरी आयु सीमा में एक वर्ष की छूट प्रदान करने का निर्णय किया है।

आप ऑफिशल वेबसाइट को नियमित रूप से चेक करते रहे. सभी जानकारी केवल ऑफिशल वेबसाइट पर ही जारी होगी. जिसे आप राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करके देख सकते हैं. इस आर्डर में भर्ती प्रक्रिया, आरक्षण, उम्र, फिजिकल फिटनेस नियम, एजुकेशनल क्वालीफिकेशन, चयन प्रक्रिया, लिखित परीक्षा, भर्ती केंद्र और प्रोफिशिएंसी टेस्ट के बारे में जानकारी दी गई है. ऑर्डर के अनुसार आरएसी/एबीसी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि 10वीं पास आवेदक जिला पुलिस इंटेलिजेंस में आवेदन कर सकते हैं. जबकि पुलिस टेलीकम्युनिकेशन के लिए मैथ और साइंस में 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देख लें.

भर्ती से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी के यंहा देखें:  क्लिक करें